19 November 2023 HAEDLINES : पीएम मोदी के राजस्थान में चुनावी दौरे से लेकर वर्ल्ड कप क्रिकेट फाइनल की तक, जानें आज की बड़ी खबरें

19 November 2023 HAEDLINES

– राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए ‘स्टार प्रचारक’, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागौर और भरतपुर में जनसभा, तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बूंदी में, भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट ।

– कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खड़गे की अलवर-भरतपुर में चुनावी सभाएं, तो बसपा सुप्रीमो मायावती आज बानसूर और बांदीकुई में मांगें पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट ।

– केंद्रीय गृह मंत्री आज तेलंगाना के चुनावी दौरे पर भी रहेंगे, भाजपा का घोषणापत्र करेंगे जारी ।

– दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का पंजाब दौरा आज, होशियारपुर में रखेंगे मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला ।

– आज बंद हो जाएंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, विशेष पूजा होगी संपन्न ।

– महापर्व डाला छठ का दूसरा दिन आज, व्रत रखने वाले महिलाएं और पुरुष दिन भर के उपवास के बाद शाम को भगवान सूर्य की करेंगे उपासना, इसके साथ शुरू होगा करीब 36 घंटे का निर्जल उपवास ।

खास खबरें

– मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, मध्य प्रदेश में 74 प्रतिशत तो छत्तीसगढ़ में 70.60 प्रतिशत रहा वोटिंग प्रतिशत, महिलाओं ने बढ़-चढ़कर दिखाई भागीदारी, अब 3 दिसंबर को आएंगे चुनाव नतीजे।

– आरएएस 2021 भर्ती के अंतिम साक्षात्कार के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जारी किए नतीजे, 2155 अभ्यर्थी वरीयता सूची में शामिल, श्रीगंगानगर के विक्रांत शर्मा ने किया टॉप ।


– राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की अक्टूबर-नवंबर 2023 परीक्षा की समय सारणी जारी, 4 दिसंबर से 12 जनवरी तक चलेंगी परीक्षाएं।

– टोल वसूली पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आया बड़ा बयान, कहा ‘टोल सिस्टम लाना हमारी मजबूरी, बंद नहीं हो सकता टोल वसूलना’ ।


– अब पति ने पत्नी को भरण पोषण राशि देने में की देरी, तो 6% ब्याज के साथ करना पड़ सकता है भुगतान, जयपुर के पारिवारिक न्यायालय ने भरण पोषण राशि के भुगतान में देरी होने पर ब्याज देने का दिया आदेश।

– यात्री सुविधाओं के मद्देनज़र रेलवे ने उदयपुर-कामाख्या-उदयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का कन्नौज स्टेशन पर ठहराव का लिया निर्णय, यह साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन 20 नवंबर को उदयपुर से और 23 नवंबर को कामाख्या से होगी रवाना।


– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में 21 नवंबर को कर सकते हैं चुनावी रोड शो, गोविंद देव जी मंदिर से रोड शो निकालने का प्रदेश भाजपा ने आलाकमान को भेजा प्रस्ताव, तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी 23 नवंबर को जयपुर में कर सकते हैं रोड शो ।


– उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग हादसे में फंसे 41 मजदूरों को सकुशल निकालने के प्रयास आज छठे दिन भी जारी, चट्टान आने से अटका पाइप डालने का काम ।

– आइसीसी वनडे विश्वकप फाइनल 2023 का खिताबी मुकाबला कल अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा मैच ।


– आइसीसी वनडे विश्वकप फाइनल का जुनून, अहमदाबाद में होटलों का किराया पहुंचा एक लाख के पार, उड़ानें 300 फीसदी तक महंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *