Rajasthan New CM : राजस्थान के सीएम की जल्द होगी घोषणा , आज होगा पर्यवेक्षकों का एलान ?

Rajasthan New CM

Rajasthan New CM – राजस्थान में 3 दिसंबर को मतगणना होने के बाद राज्य में सत्ता की चाबी भाजपा सरकार के हिस्से में आई। राजस्थान में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद से लगातार राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में राजस्थान भाजपा के कई अहम चेहरे शामिल हैं।

HIGHLIGHTS

  1. राजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?
  2. राजस्थान में सीएम पद की रेस में शामिल हैं कई नाम
  3. आज BJP कर सकती है पर्यवेक्षक के नाम का ऐलान

Rajasthan New CM राजस्थान में 3 दिसंबर को मतगणना होने के बाद राज्य में सत्ता की जीत भाजपा सरकार के हिस्से में आई। राजस्थान में बहुमत हासिल करने के बाद से लगातार राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में राजस्थान भाजपा के कई अहम चेहरे शामिल हैं। 

बता दें कि ऐसी चर्चाएं हैं कि राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की रेस में बाबा बालक नाथ, वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, किरोड़ी लाल मीणा, सीपी जोशी, ओम बिडला सहित कई अन्य नाम शामिल हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के लिए BJP आज अपने पर्यवेक्षक के नाम का ऐलान कर सकती है। ये पर्यवेक्षक जयपुर पहुंचकर विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि 9 और 10 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल के नेता के नाम का औपचारिक घोषणा की जाएगी ।

इन सांसदों ने दिया इस्तीफा

जैसा की आप जानते है बाबा बालक नाथ, किरोड़ी लाल मीणा सहित कई लोगों ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद से इनके नाम भी मुख्यमंत्री की रेस में शामिल हैं। 

राजस्थान में किस पार्टी ने जीतीं कितनी सीटें ? 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को हुए थे। चुनाव के बाद मतगणना 3 दिसंबर को पूरी हुई जिसमें भाजपा को ज्यादा सीटें मिली। बता दें कि मतगणना के बाद राजस्थान में भाजपा को 115 सीटें हासिल हुई थीं। वहीं, कांग्रेस पार्टी को 69 सीटें मिली थी। 

यह भी पढ़ें- Gogamedi Murder Case : सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद भाजपा और कांग्रेस में घमासान


One thought on “Rajasthan New CM : राजस्थान के सीएम की जल्द होगी घोषणा , आज होगा पर्यवेक्षकों का एलान ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *