WhatsApp New Update : व्हाट्सएप पर मिलेंगे 3 नए बेहतरीन फीचर्स – वीडियो कंट्रोल ,सिक्युरिटी और चेटिंग

WhatsApp New Update

WhatsApp New Update पर कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। ईमेल वेटिफिकेशन के जरिए यूजर्स बिना OTP के लॉगइन कर पाएंगे।

WhatsApp New Update : Meta के स्वामित्व के वाले सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म व्हाट्सएप पर कई नए फीचर्स और अपडेट्स मिलने वाले हैं। वर्ष 2023 में ऐप पर कई बदलाव देखने को मिले। HD क्वालिटी वीडियो, मैसेज एडिटिंग और चैनल भी शामिल हैं। वहीं कई Updates अभी भी आने बाकी हैं। दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। यह केवल मैसेजिंग ऐप ही नहीं बल्कि ट्रांजेक्शन, मार्केटिंग, फाइल ट्रांसफर इत्यादि का जरिया भी बन चुका है। जल्द ही यूजर्स को तीन अलग-अलग अपडेट्स मिलेंगे।

Email वेरीफिकेशन फीचर

सुरक्षा और प्राइवसी के लेयर को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप जल्द ही “Email Verification” फीचर लॉन्च कर सकता है। इसपर फिलहाल काम चल रहा है। यह सुविधा iOS और एंड्रॉयड दोनों पर उपलब्ध होगी है। इसके जरिए यूजर्स बिना ओटीपी के भी अपने अकाउंट को लॉग इन कर पाएंगे।

Channel के लिए आ रहा है नया फीचर

कंपनी फिलहाल व्हाट्सएप चैनल के लिए “Channel Polls” नामक फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर एडमिन के लिए एक एक्स्ट्रा टूल होगा, जिसके जरिए वे फॉलोवर्स के फ़ीडबैक को जमा कर पाएंगे। ऐसा ही फीचर ग्रुप और चैट में भी वर्तमान में मिलता है।

Video नेविगेशन के लिए नया फीचर

वीडियो नेविगेशन को आसान बनाने के लिए व्हाट्सएप “Skin forward and backward” फीचर पर काम कर रहा है। WEBetaInfo के मुताबिक इसे कुछ बीटा यूजर्स के लिए शुरू भी कर दिया गया है। इसके जरिए यूजर्स व्हाट्सएप वीडियो को यूट्यूब की तरह ही आगे बढ़ा पाएंगे और पीछे भी कर पाएंगे। जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। यह सुविधा ऐप के लेटेस्ट वर्ज़न में मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *