Jagaran News Headlines

News Headlines

Breaking News: राजधानी Delhi में अभी नहीं लागू होगा Odd Even Formula। Delhi में अब 13 नवंबर से आड ईवन लागू नहीं होगा. फिलहाल इसको स्थगित किया गया है. दिल्ली एनसीआऱ में बारिश होने के बाद केजरीवाल सरकार ने ऑड-इवन पर यू-टर्न लिया है।


ICC World Cup : न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ कीवी टीम ने सेमीफाइनल के लिए भी अपनी जगह को लगभग पक्का कर लिया है। वहीं आज वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा ।


भारतीय जूनियर महिला हॉकी : चिली में होने वाले विश्वकप से पहले भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम हालात के अनुरूप ढलने के लिए अर्जेंटीना में अभ्यास मैच खेलेगी। मुख्य कोच तुषार खांडेकर ने कहा- टूर्नामेंट 29 नवंबर से दस दिसंबर तक सैंटियागो में होना है। हम चिली जाने से पहले अर्जेंटीना में अभ्यास मैच खेलेंगे ताकि जूनियर विश्व कप से पहले हालात के अनुकूल ढल सकें।’


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पीएचडी : वाराणसी की एक महिला रिसर्च स्‍कॉलर ने अपने शोध के विषय के तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुना. बीएचयू के राजनीति विज्ञान विभाग में हुई इस पीएचडी को किया है नजमा परवीन ने ।  वाराणसी की नजमा परवीन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने उन पर पीएचडी कर डाली ।  


इंदौर में रहीम खान नाम के एक व्यक्ति ने अपनी हिंदू महिला दोस्त की शादीशुदा बेटी को ब्लैकमेल करते हुए उसका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की है। रहीम खान ने शादीशुदा औरत से कहा कि अपने पति को छोड़ो और मेरी बेगम बन जाओ। इस्लाम में 4 शादियाँ जायज हैं। तुम अपनी 12 साल छोटी बहन का भी धर्मपरिवर्तन करा लो। 


अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी को इंडस्ट्री में एक दशक से अधिक समय हो गया है। अपने करियर में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा ओटीटी पर भी वह कई अच्छे प्रोजेक्ट का हिस्सा रही हैं। कीर्ति का कहना है कि अपनी बॉलीवुड यात्रा के लिए वह बेहद शुक्रगुजार हैं और अब इसके विस्तार की तरफ देख रही हैं। वह ‘सच इज लाइफ’ फिल्म से इंटरनेशन डेब्यू की तैयारी में हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *