धनतेरस पर बाजार हुआ मालामाल , करीब 2,500 करोड़ के आसपास हुआ कारोबार

धनतेरस पर बाजार हुआ मालामाल

धनतेरस के मौके पर पिछले सालों का रिकॉर्ड टूटा। बीते सालों की तुलना इस बार ऑटोमोबाइल सेक्टर में आया उछाल।

धनतेरस पर इस बार भारत के बाजार ग्राहकों से मालामाल हैं। सोना-चांदी, कपड़े, बर्तन और वाहनों के साथ-साथ रियल एस्टेट में भी जमकर बिक्री हुई । जिसका आंकड़ा लगभग 2,000 करोड़ के आसपास कारोबार रहा है ।

अगर अलग-अलग आंकड़ों की बात करें तो यह उम्मीद मानी जा रही है कि इस बार करीब 100 करोड़ रुपए के वाहनों की बिक्री, 200 करोड़ के आसपास सोना व महंगी धातुओं की बिक्री, 50 – 60 करोड़ रुपए का बर्तन कारोबार, 100 करोड़ रुपए के होम अप्लायंसेज, 40-50 करोड़ रुपए की कपड़ा बिक्री और करीब 750 करोड़ रुपए की संपत्तियों की रजिस्ट्री भी होने का अनुमान है। करीब 250-300 करोड़ की नई संपतियों की बुकिंग की भी उम्मीद जताई गई है।

हर जगह बाजार सजे

धनतेरस की वजह से शुक्रवार को जिले के बाजार देर रात तक खुले रहे । देश के प्रमुख बाजारों के अलावा कस्बों एवं गावों में भी ग्राहकों के स्वागत के लिए बाजारों में तैयारी की गई है। जगह-जगह व्यापारियों ने बाजारों को सजाया है।

पिछले वर्षों का रिकार्ड टूटा

उम्मीद मानी जा रही है कि इस बार बीते कई वर्षों का रिकॉर्ड टूटने की एक बड़ी संभावना है। बीते वर्षों की तुलना इस बार ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी उछाल देखने को मिला है। व्यापारियों का मानना है कि करवा चौथ के बाद धनतेरस ही इस बार सबसे बड़ा मौका है, जब बाजारों में बंपर बिक्री हुई ।

सोना-चांदी , बर्तन आदि के साथ-साथ होम अप्लायंसेज , रियल स्टेट सहित इस बार घर में सजावटी सामान और मिट्टी के सामानों की भी मांग काफी बढ़ गई है। जगह-जगह लगी दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। छोटा हो या बड़ा व्यापारी, सभी के चेहरे पर इस बार एक खुशी की चमक दिखाई दे रही है कि उनका माल लगातार बिक रहा है। दिवाली के दिन भी बाजार गुलजार रहने की पूरी संभावना है ।

इसे भी पढे – Royal Enfield Himalayan 450 : राइड के लिए तैयार , डिज़ाइन और बहुत कुछ स्पेशल ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *