गोवा में 37 वें राष्ट्रीय खेल सम्पन्न

गोवा में 37 वें राष्ट्रीय खेल

अगले राष्ट्रीय खेलों का आयोजन उत्तराखंड में होगा ।

इन खेलों में महाराष्ट्र 80 स्वर्ण सहित 228 पदकों के साथ शीर्ष पर रहा।

गोवा में 37 वें राष्ट्रीय खेल : 37वें राष्ट्रीय खेलों का आज गोवा में समापन हो गया। पणजी के श्यामा प्रसाद इंडोर स्टेडियम में आय़ोजित इस समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पी. टी ऊषा, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

देश के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में से एक गोआ ने राज्य में पहली बार आय़ोजित राष्ट्रीय खेलों के आयोजन में भी अलग छाप छोड़ी। 26 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के औपचारिक उद्घाटन के साथ धूमधाम से शुरू हुए राष्ट्रीय खेलों का समापन भी आज रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ। विभिन्न कलाकारों ने शानदार प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि अपनी महारत दिखाने के लिए खेल अब एक महत्वपूर्ण क्षेत्र बन गया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को उत्तम स्तर की कोचिंग उपलब्ध करने के लिए सरकार कदम उठा रही है। उन्होंने देश के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। साथ ही राष्ट्रीय खेलों का सफल आयोजन करने के लिए उपराष्ट्रपति ने गोआ सरकार के प्रयासों की भी प्रशंसा की।
अगले राष्ट्रीय खेलों का आयोजन उत्तराखंड में होगा। आज उत्तराखंड को राष्ट्रीय खेलों की मशाल सौंपी गई।

खेलों में ओवरऑल चैंपियनशिप के लिए महाराष्ट्र को राजा भालेंद्र सिंह ट्रॉफी प्रदान की गई। सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट की ट्रॉफी प्रणति नायक और संयुक्ता काटे को और सर्वश्रेष्ठ पुरुष एथलीट की ट्रॉफी श्रीहरि नटराज को दी गई।
इन खेलों में महाराष्ट्र 80 स्वर्ण सहित 228 पदकों के साथ शीर्ष पर रहा। सर्विसेस 66 स्वर्ण सहित 126 पदकों के साथ दूसरे और हरियाणा 62 स्वर्ण सहित 192 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *