Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार : 6 दिसंबर को लॉन्च होगी , मात्र 2.5 सेकेंड में 100 की रफ्तार

Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार 6 दिसंबर को लॉन्च होगी , मात्र 2.5 सेकेंड में 100 की रफ्तार वाली यह कार अगले महीने 6 दिसंबर को लॉन्च होने के लिए तैयार है। लेम्बोर्गिनी 6 दिसंबर, 2023 को भारत में रेवेल्टो हाइब्रिड सुपरकार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। रेवेल्टो ब्रांड के लाइन-अप में ये कार एवेंटाडोर की जगह लेती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार की कीमत 8.9 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। हालांकि असल कीमतों का खुलासा लांचिंग के समय ही होगा।

Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार

ड्राइविंग मोड्स की अगर बात करें तो हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ Revuelot को रिचार्ज हाइब्रिड या परफॉर्मेंस मोड में चलाया जा सकता है। इनमें से प्रत्येक मोड को पारंपरिक Cità (सिटी) स्ट्राडा स्पोर्ट और कोर्सा मोड के साथ जोड़ा जा सकता है। इसमें कुल 13 ड्राइव मोड़ मिलते हैं। नई लेम्बोर्गिनी बीस्पोक ब्रिजस्टोन स्पोर्ट टायर पर चलती है।

Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार का पावरफूल इंजन

इस कार में आपको 6.5 लीटर इंजन तीन इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। जिसमें से दो फ्रंट ई-एक्सल और एक गियरबॉक्स मिलता है। लेम्बोर्गिनी ने पिछले पहियों को देने पावर के लिए V12 का इस्तेमाल करने का फैसला किया है, जबकि दो इलेक्ट्रिक मोटर्स में फ्रंट व्हील मिलता है। तीसरी मोटर जरूरत पड़ने पर पिछले पहियों को अतिरिक्त पावर दे सकता है। इसमें एक नया 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन है।

Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार की टॉप स्पीड

यह केवल 2.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार और 7 सेकंड में 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड से पहुंच सकती है। ये 350 किमी प्रति घंटे से चलती है। हाइब्रिड कार होने का मतलब है कि लेम्बोर्गिनी रेव्यूएल्टो को चार-पहिया ड्राइव के साथ पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावर पर चलाया जा सकता है। इसका मतलब है कि आप बिना किसी उत्सर्जन के ड्राइव कर सकते हैं।

Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार का लग्जरी इंटीरियर

केबिन के अंदर कुल तीन स्क्रीन हैं। जिनमें 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.4 इंच का सेंट्रल डिस्प्ले और 9.1 इंच का अतिरिक्त डिस्प्ले शामिल है। यात्रियों के पास अधिक लेगरूम (84 मिमी) होगा जो कुछ सामान रखने के लिए सीटों के पीछे अतिरिक्त जगह प्रदान करता है।

Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार का ड्राइविंग मोड्स

ड्राइविंग मोड्स पर हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ, Revuelot को रिचार्ज, हाइब्रिड या परफॉर्मेंस मोड में चलाया जा सकता है। इनमें से प्रत्येक मोड को पारंपरिक Cità (सिटी), स्ट्राडा, स्पोर्ट और कोर्सा मोड के साथ जोड़ा जा सकता है। इसमें कुल 13 ड्राइव मोड़ मिलते हैं। नई लेम्बोर्गिनी बीस्पोक ब्रिजस्टोन स्पोर्ट टायर पर चलती है। इस कार के पहियों के भीतर 10-पिस्टन फ्रंट कैलिपर्स और 4-पिस्टन रियर कैलिपर्स के साथ कार्बन सिरेमिक ब्रेक हैं।

नई कारों के बारे में जानकारी के लिए इसे भी पढे – Electric Sports Car : Lotus Eletre कार की खासियत

One thought on “Lamborghini हाइब्रिड सुपरकार : 6 दिसंबर को लॉन्च होगी , मात्र 2.5 सेकेंड में 100 की रफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *