Electric Sports Car : Lotus Eletre कार की खासियत

Lotus Eletre

Lotus Eletre कार की खासियत

Electric Sports Car : ब्रिटिश की स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी Lotus Eletre ने हाल ही में इंडियन मार्केट में एंट्री की है। लोटस ने 9 नवंबर को Lotus Eletre इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया था, जिसकी शुरुआती कीमत 2 करोड़ 55 लाख रुपये है। तो आइये जानते हैं इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Lotus Eletre से जुड़ी कार की खासियत के बारे में।

Electric Sports Car – Lotus Eletre ने दिल्ली स्थित एक्सक्लूसिव मोटर्स को अपने ऑफिशियल ड्रिस्ट्रिब्यूशन के रूप में चुना है। पहली डीलरशिप देश की राजधानी में चालू होगी उसके बाद बेंगलुरु , मुंबई , चेन्नई और अन्य प्रमुख शहरों में शुरू होगी। लोटस इलेट्रे के तीन वेरिएंट ऑफर पर हैं – स्टैंडर्ड इलेट्रे (2.55 करोड़ रुपये) इलेट्रे एस (2.75 करोड़ रुपये) और इलेट्रे आर (2.99 करोड़ रुपये) सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली है।

Lotus Car Limited

Lotus Eletre की कीमत और वेरिएंट

Lotus ने दिल्ली स्थित एक्सक्लूसिव मोटर्स को अपने ऑफिशियल डिस्ट्रीब्यूशन के रूप में चुना है। पहली डीलरशिप देश की राजधानी में चालू होगी, उसके बाद बेंगलुरु, मुंबई, चेन्नई और अन्य प्रमुख शहरों में शुरू होगी। लोटस इलेट्रे के तीन वेरिएंट ऑफर पर हैं – स्टैंडर्ड इलेट्रे (2.55 करोड़ रुपये), इलेट्रे एस (2.75 करोड़ रुपये) और इलेट्रे आर (2.99 करोड़ रुपये) सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली है।

Lotus Eletre के वेरिएंट में स्टैंडर्ड इलेट्रे और इलेट्रे एस के साथ समान 112 kWh की बैटरी है, दोनों मानक 22 किलोवाट एसी चार्जर के साथ रैपिड चार्जिंग सपोर्ट से लैस हैं। स्टैंडर्ड इलेट्रे और एलेट्रे एस में 603 हॉर्सपावर और 700 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

Lotus Eletre की रेंज और टॉप स्पीड

Lotus Eletre रेंज की बात करें तो ये इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार सिंगल चार्ज पर 600 किमी की अधिक रेंज देने में सक्षम है। वहीं Lotus कंपनी का दावा है कि ये गाड़ी 0-100 जानें में केवल 2.9 सेकेंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्पीड 258 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Lotus Eletre कार के फीचर

Electric Sports Car के Lotus Eletre इलेक्ट्रिक एसयूवी के इंटीरियर में 12GB रैम के साथ फोल्डेबल 15.1-इंच लैंडस्केप-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और 5G कनेक्टिविटी के साथ 128GB स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 12.6-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, HUD, Apple CarPlay, Android Auto, इंटेलिजेंट वॉयस कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग पैड, पैसेंजर्स के लिए तीसरी स्क्रीन, 23-स्पीकर 2,160-वाट साउंड सिस्टम और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

आप कार के शोकिन है तो इसे भी पढे – Volkswagen SUV : फॉक्सवैगन की नई इलेक्ट्रिक सेडान, होगा ग्लोबल डेब्यू , टीजर भी जारी ,जानें क्या खासियत है.

One thought on “Electric Sports Car : Lotus Eletre कार की खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *