फील्ड मार्शल मानेकशा पर बनी फिल्म ‘सैम बहादुर’ की ‘एनिमल’ से टक्कर ! Sam Bahadur का ओपनिंग कलेक्शन ?

Sam Bahadur

Sam Bahadur फील्ड मार्शल मानेकशा पर आधारित एक बहु प्रतीक्षित फिल्म है। इस फिल्म को लेकर काफी चर्चा हो रही है। पिछले कुछ महीने पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था। तब से ही यह फिल्म काफी चर्चित हो रही है । आज इस फिल्म को आखिरकार बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ कर ही दिया गया है। इसमें विक्की कौशल समेत कई एक्टर्स ने काम किया है । इस फिल्म में एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार है । इस फिल्म की सीधी टक्कर एनिमल फिल्म है।

फिल्म विशेषज्ञ का कहना है कि इस फिल्म को एनिमल के साथ रिलीज करना मेकर्स की बड़ी भूल हो सकती है। एनिमल फिल्म का हाइप इस फिल्म से कही ज्यादा है। हाल ही इन दोनो फिल्मों की एडवांस बुकिंग ओपन कर दी गई है। एडवांस बुकिंग के मामले में एनिमल आगे दिख रही है। फिल्म एनिमल ने अब तक करोड़ो के टिकट सेल किए है।

Sam Bahadur का ओपनिंग कलेक्शन ?

Sam Bahadur फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर अनुमान के अनुसार से 5-6 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। यह आंकड़े सैकनिल्क द्वारा प्रस्तुत किए गए है। पहले दिन एनिमल की कमाई जाहिर तौर पर Sam Bahadur के Box Office Collection को प्रभावित कर सकती है। दोनों में से कौनसी फिल्म आगे निकलती है यह तो आने वाला समय ही बताएगा ।

Sam Bahadur Box office Collection
Image Source – Film Sam Bahadur

फील्ड मार्शल मानेकशा की बायोपिक है सैम बहादुर

सैम बहादुर फिल्म फील्ड मार्शल मानेकशा की बायोपिक है। इसमें हम उनके जीवन से जुड़ी हुई बहुत सारी घटनाओं को देख सकते है। इस फिल्म में एक बार फिर विक्की को आर्मी मैन के अवतार में देख जा सकता है। विक्की ने इस रोल को काफी अच्छे से निभाया है।

Sam Bahadur Film Casting

इस फिल्म की कास्टिंग में एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार मिल जायेंगे। विक्की कौशल ने फिल्म में लीड रोल किया है। विक्की के साथ ही सहयोगी कलाकारों ने भी अच्छा अभिनय किया है ।

Actor/ActressRole
Vicky KaushalField Marshal Sam Manekshaw
Sanya MalhotraSilloo Manekshaw (Sam’s wife)
Fatima Sana ShaikhIndira Gandhi
Neeraj KabiJawaharlal Nehru
Edward SonnenblickLord Mountbatten
Govind NamdevSardar Vallabh Bhai Patel
Mohammed Zeeshan AyyubYahya Khan
Naiyo IshidaArmy General
Jaskaran Singh GandhiSepoy Mehar Singh
Bobby AroraMajor O. S. Kalkat
Rajiv KachrooHormusji Manekshaw
Ed RobinsonLt. D.A.D. Eykyn
Jeffrey GoldbergHenry Kissinger
Krishnakant Singh BundelaSubedar Gurbaksh Singh
Jagaran Time

Sam Bahadur फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार

इस फिल्म को निर्देशित किया है बॉलीवूड की जानी मानी डायरेक्टर मेघना गुलजार ने। उन्होंने इससे पहले Raazi और Chapak जैसी उम्दा फिल्मों का निर्माण किया है।

विक्की कौशल का श्रेष्ठ अभिनय

विक्की कौशल एक मँजे हुए कलाकार है। उन्होंने एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्मे दी है। विकी कौशल एक प्रयोगधर्मी अभिनेता के रूप में जाने जाते है। उन्होंने इस फिल्म में भी अपनी दमदार अभिनय की छाप छोड़ी है।

एनिमल से मुकाबला

इस फिल्म की कडी टक्कर एनिमल फिल्म से है। एनिमल एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है। इसे संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया हैं। यह फिल्म लोगो को पसंद आ गई तो सैम बहादुर को टक्कर दे सकती है जिससे सैम बहादुर को काफी नुकसान हो सकता है। एनिमल फिल्म की हाइप इन दिनों बहुत ही ज्यादा है। जब से लोगो के बीच यह खबर आई है, कि यह दोनो फिल्म एक ही दिन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो रही है तब से यह चर्चा में है की यह फिल्म Sam Bahadur Box Office Collection पर असर डाल सकती है।

One thought on “फील्ड मार्शल मानेकशा पर बनी फिल्म ‘सैम बहादुर’ की ‘एनिमल’ से टक्कर ! Sam Bahadur का ओपनिंग कलेक्शन ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *