Zomato Quarterly Results : ज़ोमैटो ने लगातार दूसरी तिमाही में कमाया 2 करोड़ का मुनाफ़ा,

ऑपरेशनल रेवेन्यू 71 प्रतिशत बढ़कर 2,848 करोड़ रुपये तक पहुंचा , 74 प्रतिशत बढ़ी ज़ोमैटो शेयर की कीमत

ज़ोमैटो ने लगातार दूसरी तिमाही में कमाया 2 करोड़ का मुनाफ़ा, छह महीनों में कंपनी की 74 प्रतिशत बढ़ी शेयर की कीमत Zomato Quarterly Results : फूड एग्रीगेटर ज़ोमैटो लिमिटेड ने लगातार दूसरी तिमाही में 2 करोड़ का लाभ दर्ज किया है । कंपनी ने शुक्रवार को इस वित्तीय वर्ष के दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा की ।

ज़ोमैटो कंपनी ने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में 36 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था । गत वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में उसे 251 करोड़ का घाटा हुआ था । ज़ोमैटो ने जून तिमाही में पहली बार 2 करोड़ रुपये का मुनाफ़ा दर्ज किया। कंपनी ने बताया कि उसका ऑपरेशनल रेवेन्यू 71 प्रतिशत बढ़कर 2,848 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. फूड और कॉमर्स बिजनेस में ऑर्डर वॉल्यूम में वृद्धि के कारण ऑपरेशनल रेवेन्यू में वृदि हुई है ।

ज़ोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने बताया, “हमने Q1FY23 में जो विकास गति देखी, वह Q2FY23 में जारी रही, जो हमारे सभी बिजनेस में स्वस्थ विकास से प्रेरित है. हमारे बी2सी बिजनेस में ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू में तिमाही-दर-तिमाही 13 प्रतिशत और साल-दर-साल 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई है । “

ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (GOV) प्लेटफ़ॉर्म को मिले सभी फूड ‌‌डिलेवरी ऑर्डर का संयुक्त मूल्य है ।

zomato

दीपिंदर गोयल ने बताया कि फूड ‌‌डिलेवरी GOV जून तिमाही से 9% और एक साल पहले 20% बढ़ी है, और वित्त वर्ष 2013 की पिछली दो तिमाहियों की मंदी से उबर रही है. क्विक कॉमर्स में पिछली जून तिमाही की तुलना में ऑर्डर वॉल्यूम में 29% की वृद्धि दर्ज की गई है ।

पिछले छह महीनों में ज़ोमैटो के शेयर की कीमत में 74 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. ज़ोमैटो के शेयर 3 नवंबर को बीएसई पर 117.95 रुपये पर बंद हुए, जो इसके पिछले बंद भाव 107.55 रुपये से 9.7 प्रतिशत अधिक है । जो कि फूड और कॉमर्स बिजनेस में ऑर्डर वॉल्यूम में वृद्धि के कारण ऑपरेशनल रेवेन्यू में वृदि हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *