Orxa Mantis : इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, एक चार्जिंग में 221 किमी, जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च

Orxa Mantis

Orxa Mantis Specification

Orxa Mantis : नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में कुछ हेडलाइन फिगर और एक स्पोर्टी डिजाइन सौंदर्य का दावा किया गया है।

Orxa Energies ने भारत में Mantis इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसकी कीमत 3.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसे एकमात्र वेरिएंट में पेश किया गया है। चूंकि इसकी कीमत काफी प्रीमियम है, ओरक्सा मेंटिस को FAME II सब्सिडी का लाभ नहीं मिलता है, लेकिन ब्रांड प्रत्येक खरीद पर 1.3kW चार्जर बंडल करता है।

Orxa Mantis डिजाइन

Image Source – Orxa Energies

मेंटिस कम से कम अपनी कीमत के मामले में काफी प्रीमियम पेशकश है, लेकिन यह सेगमेंट की अन्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल – अल्ट्रावायलेट F77 की तुलना में अधिक पारंपरिक डिजाइन का पालन करती है। यह एक आक्रामक सड़क नग्न सौंदर्य के साथ आता है, जो आक्रामक ट्विन पॉड एलईडी हेडलैम्प्स, टैंक पर एक तेज कवर और कई कट और क्रीज के साथ आता है।

Orxa Mantis पावर

Orxa Mantis को पावर देने वाली एक 27.8bhp इलेक्ट्रिक मोटर है जिसमें 93Nm का टॉर्क भी है। यह इसे 135 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचा सकता है जबकि 0 से 100 किमी प्रति घंटे की गति में 8.9 सेकंड का समय लगता है। मोटर लिक्विड-कूल्ड है, जो भारत में इस तकनीक का उपयोग करने वाली पहली प्रोडक्शन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। कंपनी के मुताबिक ऐसा मोटर के आकार और वजन को कम रखने के लिए किया गया है, जिसका वजन केवल 11.5 किलोग्राम है।

Orxa Mantis बैटरी

बैटरी एक 8.9kWh इकाई है जो मेंटिस को एक बार चार्ज करने पर 221 किमी की दावा की गई IDC रेंज देती है। अल्ट्रावायलेट F77 की तुलना में यह कम शक्ति के बावजूद 14 किमी अधिक है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मेंटिस का वजन 182 किलोग्राम है, जबकि F77 का वजन 197 किलोग्राम है।

मेंटिस को मोटरसाइकिल के साथ 1.3kW मानक चार्जर के साथ पेश किया जा रहा है। Orxa के पास तेज़ 3.3kW चार्जर भी उपलब्ध है, लेकिन इसके लिए कितना अतिरिक्त प्रीमियम चुकाना होगा, इसका खुलासा नहीं किया गया है। इन दोनों चार्जरों को या तो दीवार पर लगाया जा सकता है या पोर्टेबल इकाइयों के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

Orxa Mantis कीमत

Image Source – Orxa Energies

Orxa Energies ने भारत में Mantis इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसकी कीमत 3.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसे एकमात्र वेरिएंट में पेश किया गया है। जबकि लॉन्च और कीमत की घोषणा हो चुकी है, ओरक्सा ने अगले साल अप्रैल में मेंटिस की डिलीवरी शुरू करने की योजना बनाई है। ओरक्सा मेंटिस की बुकिंग अब शुरू हो गई है, पहले हजार ग्राहकों के लिए 10,000 रुपये लगेंगे जिसके बाद बुकिंग राशि 25,000 रुपये हो जाएगी।

आपके अमूल्य सुझाव , क्रिया – प्रतिक्रिया स्वागतेय है ।

इसे भी पढ़े

One thought on “Orxa Mantis : इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, एक चार्जिंग में 221 किमी, जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *