Royal Enfield Himalayan 450 : राइड के लिए तैयार , डिज़ाइन और बहुत कुछ स्पेशल ।

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450 बाइक अपनी उन्नत तकनीक और प्रभावशाली पावर स्पेसिफिकेशन के कारण पुरानी बाइक की तुलना में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड है । पुराने और नए मॉड़ेल में अंतर को देखते हुए , नए में एलईडी टर्न इन्डिकेटर के साथ एलईडी हेड लाइट , टेंक ,छोटी विंडशील्ड , नए ग्रैब हेंडल और चंकी एग्जॉस्ट पाइप आदि को अपग्रेड किया है ।

Royal Enfieid Himalayan 450 वेरियंट

Royal Enfield Himalayan 450 तीन वेरियंट – बेस , पास और समिट में उपलब्ध है । इनको ब्राउन , हिमालयन साल्ट और स्लेट पोपी ब्लू कलर में लांच किया गया है ।

Royal Enfield Himalayan 450 का इंजिन और आउटपुट

इस बाइक में शेरपा 450 इंजिन है जो रॉयल एनफील्ड की पहली आधुनिक सिंगल सिलेंडर , लिक्विड कूल्ड यूनिट है जो 6- स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप -एंड -असिस्ट क्लच से जुड़ा है । इसका इंजिन 8000 rpm पर 40 bph और 5500 rpm पर पीक टार्क पैदा करता है जो की वर्तमान वर्जन से 15 – 16 bph और 8 Nm अधिक है ।

Royal Enfieid Himalayan 450 पार्ट्स

इसमे शक्तिशाली इंजिन ट्विन – स्पार ट्यूबलर फ्रेम में दिया गया है । जिसे सामने 43 mm अपसाइड – डाउन फोर्क और पीछे एक प्रीलोड – ऐडजस्ट ऑफसेट मोनो शॉक की मदद से 200 mm के साथ सयोजन किया जाता है । ब्रेकिंग सीस्टम में फ्रन्ट में 320 mm डिस्क और रियर ब्रेक में 270 mm डिस्क है जो स्टेंडर्ड के अनुसार डुअल – चेनल ABS द्वारा स्पोर्टीव है ।

अगर आप कार के शोकिन है तो यह आपके लिए – Volkswagen SUV : फॉक्सवैगन की नई इलेक्ट्रिक सेडान,जानें क्या खासियत है.

3 thoughts on “Royal Enfield Himalayan 450 : राइड के लिए तैयार , डिज़ाइन और बहुत कुछ स्पेशल ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *