Hero splendor x150 का नया लुक रोमांचित कर देगा , एडवेंचर बाइक की क्या है कीमत ?

Hero splendor x150

Hero splendor x150 हीरो एक के बाद एक नई बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च करती जा रही है । हीरो स्प्लेंडर X150 का रोमांचित कर देने वाला एक धांसू मॉडल सामने आया है । जिसमें यह बाइक नए लुक के साथ दिखाई दे रही है । इस बाइक का लुक हीरो स्प्लेंडर प्लस की तरह दिख रहा है , पर यह एक हीरो कंपनी की तरफ से आने वाली एडवेंचर बाइक लग रही है। बाइक एक्सपर्ट अनुसार यह बाइक ऑफ रोडिंग के लिए बनाई गई है ।

Image Source – Hero

हीरो के अनुसार बहुत से नए फीचर और डिजाइन में बदलाव करके इस बाइक को एक नया रूप दिया गया है । बाइक एक्सपर्ट के अनुसार इस बाइक की अभी टेस्टिंग चल रही है । और टेस्टिंग खत्म होने के बाद इस बाइक को देश भर में लॉन्च किया जाएगा ।

Hero splendor x150 की लांचिग ?

हीरो स्प्लेंडर x150 की लांचिग की बात करें तो यह बाइक की लांच होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है । लेकिन बाइक एक्सपर्ट अनुसार इस एडवेंचर बाइक को 2024 से 2025 तक में भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है ।  

Image Source – Hero

Hero splendor x150 का डिजाइन

हीरो स्प्लेंडर x150 का एडवेंचर लुक रोमांचित कर देने वाला है । इस बाइक में आपको केटीएम 390 की तरह बड़ा इंजन, सस्पेंशन, बाइक के सामने की ओर बड़ा स्टील का व्हाइट फ्रेम, और यह बाइक दो मिक्स रंगों में देखी गई है, सफेद और नीला और बाइक की टंकी के ऊपर नए-नए तरह की डिजाइन देखे गए हैं । जो कि इसको एक शानदार एडवेंचर बाइक का लुक देते है।

Hero splendor x150 फीचर्स

हीरो स्प्लेंडर x150 के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में आपको बहुत से नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जैसे की बड़ी डिजिटल डिस्प्ले, डिजिटल स्पीडोमीटर,डिजिटल ओडोमीटर,एलइडी हेडलाइट,  टेल लाइट ,लो बैट्री इंडिकेटर,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट,सेल्फ स्टार्ट जैसे ऑप्शन इस बाइक में आपको देखने मिल सकते हैं ,और इस बाइक में आपको 13-14 लीटर की टंकी भी देखने मिल सकती है।

Hero splendor x150 इंजन

हीरो स्प्लेंडर X150 की इंजन के बारे में बात करें तो एडवेंचर बाइक में बहुत अच्छा इंजन देना आवश्यक है। ताकि वह बाइक को लंबे समय तक अच्छे से चला सके और अच्छा परफॉर्मेंस दे सके । इस बाइक में जो इंजन की उम्मीद कि जा रही है, वह twin Cylinder, 4-Valve, DOHC, F.I. Engine के साथ इसमें आपको देखने मिल सकता है, जो की 150cc का बहुत अच्छा इंजन है ।

Hero splendor x150 ब्रेक और सस्पेंशन

हीरो स्प्लेंडर x150 के सस्पेंशन की बात करें तो जासूसी छवि में यह सामने आया कि इस बाइक में दो सस्पेंशन देखे गए हैं । आगे की ओर WP APEX USD open-cartridge forks सस्पेंशन देखने मिलता है ,और पीछे की ओर 177 mm का wheel travel WP APEX Monoshock, सस्पेंशन देखने को मिलता है ।

इसके अलावा इस बाइक में आपको दो डिस्क ब्रेक देखने को मिलते हैं । एक आगे की ओर एक पीछे की ओर और टायर की बात करें तो इसमें आपको 18 से 21 इंच के स्पोक व्हील टायर देखने को देखें जाते हैं । और यह CEAT Gripp XL कंपनी के टायर है जो की ऑफ रोडिंग के लिए बनाए जाते हैं । जैसा की एक्सपर्ट द्वारा बताया गया है ।

Hero splendor x150 की कीमत

हीरो स्प्लेंडर x150 की कीमत की बात करें तो कंपनी द्वारा इस बाइक की कीमत की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।लेकिन बाइक एक्सपर्ट अनुसार क्योंकि यह हीरो की तरफ से आने वाली एक एडवेंचर बाइक होनेवाली है, तो इस बाइक की कीमत 1.50 से लेकर  2 लाख तक होने की उम्मीद की जा रही है।  

यदि आप भी बाइक के शोकिन है तो इसे भी अवश्य पढ़े – Royal Enfield Himalayan 450 : राइड के लिए तैयार , डिज़ाइन और बहुत कुछ स्पेशल ।

One thought on “Hero splendor x150 का नया लुक रोमांचित कर देगा , एडवेंचर बाइक की क्या है कीमत ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *